बुलंदशहर हिंसा: सुमित के पिता बोले, इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार की सुविधाएं रोके सरकार

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 11:00 AM (IST)

बुलंदशहर: स्याना हिंसा में मारे गए सुमित के पिता अमरजीत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों को दी गई सुविधाएं स्थगित करने तथा पूरे मामले की जांच पुलिस की बजाय किसी अन्य एजैंसी द्वारा कराए जाने की मांग की गई है। साथ ही उनके परिवार को जनप्रतिनिधि, अधिकारी और सरकार की आश्वासित सुविधाएं दिए जाने की मांग की गई है।

मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में मृतक सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने कहा है कि 3 दिसंबर को उनके पुत्र सुमित को इंस्पेक्टर ने सामने से सीने में गोली मार दी थी। मौत से पहले उनके पुत्र सुमित ने गोली चलाने वाले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार का नाम बताया था एवं साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा हमला किए जाने के बारे में बताया था। अभी तक प्रार्थी एवं उसके परिवार को आश्वासन के अलावा किसी प्रकार की सहायता नहीं मिल रही है। इसके चलते शासन-प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार खुद को उपेक्षित महसूस कर रहा है।

अमरजीत सिंह ने कहा है कि उसका एवं उसके परिजनों का किसी राजनीतिक दल एवं संगठन से कोई संबंध नहीं है। 27 दिसंबर को खुद पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है कि उनके पुत्र सुमित को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने गोली मारी थी। ऐसे में उसके परिवार को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों की सुविधाएं स्थगित की जाएं। इसके अलावा उक्त प्रकरण की पुलिस के अलावा किसी अन्य अन्वेषण अभिकरण द्वारा अन्वेषण कराई जाए।

Anil Kapoor