कभी योगी आदित्यनाथ के परछाई रहे सुनील सिंह का पर्चा खारिज, गरमाई सियासत

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 01:08 PM (IST)

गोरखपुरः हिन्दुस्थान निर्माण दल के प्रत्याशी सुनील सिंह का जिला निर्वाचन अधिकारी ने जांच के दौरान मंगलवार को पर्चा खारिज कर दिया। जिसके बाद कचहरी में प्रशासन और सुनील सिंह के बीच झड़प हुई। सुनील सिंह ने केंट में तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई न होने के बाद वो सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने रवाना हो गए।

बता दें कि कभी योगी आदित्यनाथ के परछाई के रूप में जाने वाले सुनील सिंह जब बागी हुए तो उन्होंने हिन्दू युवा वाहिनी भारत के नाम से अपनी खुद की पार्टी बना ली। जिसके बाद योगी बनाम सुनील सिंह हो गया और तब से लेकर अब तक सुनील सिंह के साथ तमाम तरह की यातनाएं हुई ऐसा कहना सुनील सिंह का है।

लोक सभा का चुनाव आते ही सुनील सिंह हिन्दुस्तान निर्माण दल के उम्मीदवार के रूप में 29 तारीख को पर्चा दाखिल किया, इसके पहले सुनील सिंह ने 27 अप्रैल को एक विशाल रोड शो कर अपनी ताकत का एहसास कराया था। 29 तारीख को सुनील सिंह ने अपने समर्थको के साथ पर्चा दाखिल कराया और सबकी जमानत जब्त करने की बात कही थी, लेकिन आज जब पर्चा जांच का दिन था, तो सुनील सिंह को पता चला कि उनका पर्चा खारिज कर दिया गया। उसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

डीएम विजेयन पांडियन ने बताया कि सुनील सिंह ने आधा अधूरा पर्चा दाखिल किया था। सूचना देने के बाद दोबारा सही कर दाखिल किया वह भी अधूरा ही था इन्हीं वजहों से उनका पर्चा खारिज किया गया है।

वहीं सुनील सिंह ने आरोप लगाया कि उनके शपथपत्र से एक पेज को गायब कर कूटरचित हस्ताक्षर बनाते हुए यह साजिश रची गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग के अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड किए गए शपथपत्र में उनके हस्ताक्षर सही है। सुनील ने निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
 

Tamanna Bhardwaj