बसपा मेयर सुनीता वर्मा पर लगा हिंसा भड़काने का आरोप, SSP ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 04:15 PM (IST)

मेरठः बसपा मेयर सुनीता वर्मा पर 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान मेरठ में हिंसा भड़काने का आरोप लगा है। पुलिस से की गई गुप्त शिकायत के बाद एसएसपी मंजिल सैनी ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद मेयर सुनीता वर्मा पर भी कार्रवाई हो सकती है।

गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट के प्रावधानों में कुछ दुरुपयोग होने की बात कहकर नियमों में ढील देने का आदेश दिया था, जिसका दलित समाज के लोग विरोध कर रहें थे। प्रशासन की तरफ से इस हिंसा में शामिल कई जनप्रतिनिधियों को भी घेरा गया है, जिसमें बसपा के पूर्व विधायक व वर्तमान मेयर के पति योगेश वर्मा को बकायदा इस हिंसा का षड्यंत्रकारी मानते हुए जेल भी भेजा जा चुका है। इसके बाद और नेताओं पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने सपा नेता अतुल प्रधान और विपिन मनोठिया के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं मेरठ जोन में ही 464 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और साथ ही एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी कर दिया गया है। पुलिस द्वारा जनता से अपील की जा रही है कि अगर किसी के पास उपद्रव करते हुए उपद्रवकारियों की कोई वीडियो या कोई फोटो है तो वो इस नंबर पर शेयर करें। उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और इन्हीं वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

Deepika Rajput