सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई कड़ी फटकार, कहा- टीवी शो में जाकर देश से मांगें माफी

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 12:11 PM (IST)

लखनऊ: नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि आपके बयान से देश का माहौल खराब हुआ है। आप को टीवी शो में जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि आपके एक बयान से देश की छबि विदेश में खराब हुई है। एक जिम्मेदार नागरिक को ऐसा गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं देना चाहिए।

कोर्ट ने नूपुर शर्मा की याचिका पर को खारिज करते हुए उन्हें हाई कोर्ट जाने की सलाह दी है। राजस्थान में दर्जी कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर उसकी हत्या का भी कोर्ट ने नूपुर शर्मा  को दोषी माना है। 

बता दें कि पैगम्बर मोहम्मद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता ने विवादित टिप्पणी की थी इसके बाद देश में भारी बवाल मचा। भाजपा ने अपने दो प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं पार्टी ने प्रवक्ताओं को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दिया। वहीं नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के अन्य स्थानों में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने एफआईआर दर्ज कराई है। उसके बाद उन्होंने माफ़ी भी मांगी थी। लेकिन उन पर भावनाओं को भड़काने के आरोप में गिरफ्तारी को लेकर देश में काफी बवाल हुआ। उन्होंने अपने बचाव के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static