सुरेश खन्ना का सपा पर पलटवार, कहा- झूठ की बिसात बिछाने में माहिर हैं अखिलेश

6/15/2021 2:15:03 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने अखिलेश यादव की ओर से जारी बयान का जवाब देते हुए कहा कि गरीबों के आरक्षण का पुरजोर विरोध करने वाले समाजवादी पार्टी के दोहरे चरित्र से दुनिया वाकिफ है। मंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने बिना भेदभाव के कोरोना काल में समाज के हर वर्गों के लिये काम किया है चाहे वह दलित हो, पिछड़ा हो या फिर सवर्ण हो। बिना जाने समझे कुछ भी बोलने वाले अखिलेश को योगी सरकार की उपलब्धियां बर्दाशत नहीं हो रही हैं। विपक्ष तिलमिलाया हुआ है इसलिये लगातार उनके नेता झूठे और बेबुनियाद बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं।      

खन्ना ने कहा कि योगी सरकार ने अपनी द्दढ इच्छा शक्ति का परिचय देते हुए नौकरी में गरीब-सवर्णों को आरक्षण देने का ऐलान किया और उसे पूरा भी करके दिखाया। विपक्ष को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के काम नजर नहीं आ रहे हैं। कोई मुददा मिल नहीं रहा है तो जनता में बढ़ते जनआक्रोश की झूठी बुनियाद गढ़ने में लग गये हैं। यूपी में बेहतरीन कोरोना प्रबंधन में रिकार्ड बनाने वाली योगी सरकार अब गन्ना खरीद में नया कीर्तिमान रचने जा रही है। 

उन्होंने कहा कि किसानों की विरोधी रही समाजवादी पार्टी की सरकार में जो काम नहीं हुए उसे योगी सरकार ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सोमवार को 11 लाख 83 हजार से अधिक किसानों से 52.66 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। किसानों को 10401.54 करोड़ रुपए का भुगतान भी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को राहत देते हुए गेहूं खरीद की तिथि बढ़ा कर 20 जून कर दी है। उन्होंने कहा कि अब तक सरकार कुल रुपये 136,278.75 करोड़ गन्ना मूल्य भुगतान भी कराया जा चका है।      

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं को सरकार की उपलब्धियां चुभ रही हैं। कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में योगी सरकार का कोविड प्रबंधन बहुत कारगर साबित हुआ। जनता में सरकार के प्रति बढ़ता विश्वास ने समाजवादी पार्टी की नींव हिला दी है। यही कारण है कि दिन-रात बिना रुके योगी सरकार की ओर से किये जा रहे कार्य से पूरा विपक्ष सहम गया है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा तो उल्टे-सीधे मनगढ़ंत आरोप लगाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static