प्रियंका के मोदी पर किए तंज पर बोले सुरेश खन्ना- वाराणसी की चिंता छोड़ राजस्थान जाकर आए

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 05:39 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वित्त,संसदीय एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लंबे समय तक धारा 144 लागू रहने पर तंज करने पर शुक्रवार को यहां तीखी प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए कहा कि यहां की कानून व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त है और उन्हें राजस्थान में हो रही बच्चों की मौत का हाल जानने जाना चाहिए।

खन्ना ने संवादाताओं के सवाल पर वाड्रा को नसीहत देते हुए कहा कि वाराणसी की कानून व्यवस्था ‘100' फीसदी बेहतर है तथा उन्हें यहां की चिंता करने के बजाय राजस्थान जाकर देखना चाहिए, जहां कांग्रेस सरकार की लापरवाही से बड़ी संख्या में बच्चों की मृत्यु हो रही है। प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय में ‘जनता दरबार' समेत अन्य कार्यक्रमों भाग लेने आये खन्ना ने कहा कि वाड्रा गत लोक सभा चुनाव में पार्टी की हार को अभी तक पचा नहीं पायी हैं और उसी का खीज बार-बार उतारती हैं। वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी ने अपने संसदीय क्षेत्र में विकास की गंगा, यमुना एवं सरस्वती बहायी है। यह शहर विकास के मामले में देश के चुनिंदा शहरों में खामिल होने जा रहा है।''

वाड्रा ने गुरुवार को वाराणसी की एक खबर का हवाला देते हुए ट्यूटर पर प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए तंज किया था, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वर्ष 2019 में 365 दिनों में से 359 दिन धारा 144 लागू रही। इसी स्थति में भी प्रधानमंत्री कर रहे हैं लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।''

खन्ना ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) संबंधी एक सवाल पर कहा कि इस मामले में विपक्ष यह भ्रम फैलाकर रहा है कि एक खास वर्ग की नारिकता चली जाएगी, लेकिन वास्तविकता है कि यह कानून उसके उलट है। यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बनाया गया है, बल्कि इसके तहत पाकिस्तान समेत कुछ अन्य देशों में सताये गए वहां के अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता देने वाला कानून है। उन्होंने विपक्षी दलों पर सीएए की आड़ में समाज में नफरत एवं हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता ऐसे दलों को फिर सबक सिखायेगी।

इस बीच अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि क्रिसमस, नववर्ष, मकर संक्रांति, गणतंत्र दिवस, वसंत पंचमी समेत अनेक कारणों से ऐहतियातन गत वर्ष 11 दिसंबर से पांच फरवरी तक वाराणसी में धारा 144 लागू है। इससे पहले गत 16 अक्टूबर से नौ दिसंबर तक विभिन्न कारणों से यह धारा लागू की गई थी। उन्होंने बताया कि अक्टूबर से पहले भी कई त्योहारों के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के मद्देनजर यह धारा लागू की गई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static