यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा पहुंचे यमुनानगर, बोले- UP में शीघ्र बनेगा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 10:46 PM (IST)

लखनऊ/यमुनानगर: उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा आज एक कार्यक्रम में भाग लेने यमुनानगर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की योगी सरकार की प्राथमिकता कानून व्यवस्था है और इसके लिए उन्होंने पूरे देश के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है। वही भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त ना हो इसके लिए कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में इस समय किसानों को 325 रुपए प्रति क्विंटल गन्ने का मूल्य दिया जा रहा है। जबकि नए सीजन के लिए अक्टूबर में रेट घोषित किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि पिछले काफी समय से 5 वर्षों तक का बकाया गन्ने का भुगतान नहीं हो पाता था जबकि वर्तमान सरकार ने ना सिर्फ पिछला भुगतान किया बल्कि वर्तमान सत्र का 70% भुगतान गन्ना किसान उत्पादकों को किया है।

वहीं उन्होंने जानकारी दी कि देश को सबसे ज्यादा चीनी उत्पादन करने वाला और गन्ने के सर्वाधिक क्षेत्र वाला उत्तर प्रदेश में इस समय 120 चीनी मिलें काम कर रही हैं। जबकि बीएसपी ने अपने कार्यकाल में 19 चीनी मिलों को बंद कर दिया था और 21 चीनी मिलों को बेच दिया था, जिसकी सीबीआई जांच चल रही है। जबकि योगी सरकार ने प्रदेश में ना सिर्फ तीन नई चीनी मिले लगाई बल्कि बंद पड़ी कई चीनी मिलों को चालू किया। उन्होंने कहा कि पिछले 4 वर्षों में गन्ना उत्पादकों को एक लाख 38 हजार करोड़ का भुगतान किया गया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार किसानों का जीवन स्तर ऊंचा बढ़ाने के लिए हर तरह के कदम उठा रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static