सर्जिकल स्ट्राइक प्रधानमंत्री की दृढ इच्छाशक्ति का परिचायकः राजनाथ

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 10:55 AM (IST)

मुज़फ्फरनगरः देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 2016 में 29 सितंबर को भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ इच्छाशक्ति का परिचायक बताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की दृढ इच्छाशक्ति की वजह से भारतीय सेना ने करिश्मा कर दिखाया। पाकिस्तान की धरती पर उनका सफाया करने में हमारे जवानों ने कामयाबी हासिल की। जिसे सर्जिकल स्ट्राइक कहते हैं।



राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सबके बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हमारे बीएसफ जवान के साथ बदतमीजी हुई थी। जवाब में दो दिनों पहले भी हमारी तरफ से ठीक-ठाक हुआ। हालांकि, उन्होंने इससे आगे और कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। सिंह ने कहा कि मैने बीएसएफ के जवानों को कहा हैं कि पड़ोसी हैं, पहली गोली मत चलाना और अगर उधर से एक भी गोली चले तो फिर अपनी गोली मत गिनना।"



बता दें कि राजनाथ सिंह शुक्रवार को मुज़फ्फरनगर जनपद की तीर्थ नगरी शुकतीर्थ पहुंचे। उन्होंने यहां कारगिल स्मारक पर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया और पूर्व सैनिकों के भव्य कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने प्राचीन शुकदेव आश्रम में पहुंचकर मंदिर के आस्थापूर्वक दर्शन किए और वीतराग स्वामी कल्याण देव की समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। इस दौरान वे कड़ी सुरक्षा के घेरे में रहे। अपने सम्बोधन में उन्होंने देश के शहीदों को नमन किया और शहीद भगत सिंह को देश का सच्चा सपूत बताते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का आह्नान किया।

Ruby