पैक्ड उत्पादों पर GST लागू होने पर वरुण गांधी ने अपनी सरकार को घेरा, कहा- जब ‘राहत’ देने का वक्त था, तब हम ‘आहत’ कर रहे हैं

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 05:42 PM (IST)

पीलीभीत: पीलीभीत के भाजपा सांसद वरुण गांधी ने हर बार की तरह फिर से अपनी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पैक उत्पादों पर आज से लागू हुई GST को लेकर अपनी ही सरकार पर उंगली उठाई है। जिसको लेकर उन्होंने ट्वीट किया है। वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि आज से दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर GST लागू है। रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी के बीच लिया गया यह फैसला मध्यमवर्गीय परिवारों और विशेषकर किराए के मकानों में रहने वाले संघर्षरत युवाओं की जेबें और हल्की कर देगा। वरुण गांधी ने आगे लिखा कि जब ‘राहत’ देने का वक्त था, तब हम ‘आहत’ कर रहे हैं।

 

बता दें कि आज से देश भर में आटा, दही, पनीर पर रेट बढ़ गया है। यहां तक कि होटल के कमरे और हॉस्पिटल के बेड तक पर GST बढ़ा दिया है। आज से आटा, पनीर और दही जैसे पैक, लेबल वाले खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी लागू हो गया है। अब पैकेटबंद और लेबल वाले मछली, दही, पनीर, लस्सी, शहद, सूखा मखाना, सूखा सोयाबीन, मटर जैसे उत्पाद, गेहूं और अन्य अनाज तथा मुरमुरे तक भी महंगे हो गए हैं।

ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जिस पर GST हुआ है। अभी तक कुछ खानपान की चीजें जीएसटी मुक्त रखी गई थी। वहीं, अब सिर्फ खुले में बिकने वाले बिना ब्रांड वाले उत्पादों पर ही जीएसटी छूट जारी रहेगी। इन सब को लेकर व्यापारी संगठन से लेकर विपक्ष तक सरकार पर सवाल उठा रहें है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj