कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे हुआ पूरा, कल भी जारी रहेगा सर्वे

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 01:44 PM (IST)

वाराणसी: वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी सर्वे का काम पूरा हो गया है। कल भी सर्वे किया जाएगा। सर्वे के दौरान तहखाने में पांच कमरे मिले हैं। सभी कमरों की वीडियोग्राफी की गई है। सर्वे के दौरान सांप निकलने से हड़कंप मच गया तो वहीं कमरों से प्राचीन शैली के शिलापट मिले हैं। शांति पूर्ण तरीके से सर्वे का काम पूरा हुआ। मौके पर पुलिस कमिश्न और डीएम मौजूद रहे।

बता दें कि प्रशाासन ने ज्ञानवापी मस्जिद के 500 मीटर के दायरे में सभी दुकानों को बंद करा दिया है। इलाके में आने वाले हर किसी पर पैनी नजर रखी जा रही है। काशी विश्वनाथ मंदिर से पहले क़रीब 800 मीटर की दूरी पर थाना चौक के पास सभी लोगों को रोक दिया गया है। यहां भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात है। वाराणसी कोर्ट ने किसी भी हालत में सर्वे की कार्रवाई ना रोकने के निर्देश दिए हैं। अगर कोई बाधा उत्पन्न करता है तो सख़्त कार्रवाई के निर्देश वाराणसी डीएम के द्वारा दिए गए हैं। 

वाराणसी कोर्ट ने मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी करने के आदेश देने के साथ ही दोनों तहखानों को खोलकर उसकी भी वीडियोग्राफी करने का आदेश दिया था इस दौरान तीनों अधिवक्ता आयुक्त के साथ दोनों पक्षों के पांच-पांच अधिवक्ता और एक सहायक के अलावा वीडियोग्राफी टीम वहां मौजूद रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static