''करारी शिकस्त मिलने की संभावना से बौखलाई सपा-बसपा ने झूठे प्रचार का लिया सहारा''

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 05:13 PM (IST)

 

देवरियाः उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने की संभावना से बौखलाई समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भ्रामक और झूठे प्रचार का सहारा लिया है।

शाही ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुछ समाचार पत्रों के माध्यम से यह खबर फैलायी है कि प्रधानमंत्री सम्मान किसान निधि योजना के तहत जो धनराशि किसानो के खातों में भेजी गई है। उसे चुनाव समाप्त होने के बाद वापस ले लिया जायेगा। यह समाचार पूर्णतया निराधार, मनगढंत और झूठा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की योजना चल रही है और चलती रहेगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के पूर्व करीब एक करोड़ 10 लाख किसानों के खातों में प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की पहली किस्त उनके खातों में भेज दी गई है और चुनाव आयोग से अनुमति लेकर दस मार्च के बाद किसानों के खातों में प्रधानमंत्री किसान निधि की दूसरी किस्त भी पहुंच गई है। कृषि मंत्री ने कहा कि चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद शेष बचे किसानों के खातों में जून माह में किस्त भेज दी जायेगी। जुलाई के बाद प्रदेश के सभी पात्र किसानों के खातों में तीसरी किस्त उनके खातों में पहुंच जायेगी।

शाही ने कहा कि सपा बसपा के शासन काल में किसानों की कमर तोड़ दी गई थी। किसान बदहाल और अपने को लाचार महसूस कर रहे थे। भाजपा सरकार ने किसानों के लाखों रूपये का कर्ज माफ किया है। जहां सपा सरकार में प्रदेश की चीनी मिलों को बंद करने का कार्य किया गया, वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की 21 चीनी मिलों को औने-पौने दामों पर बेचने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि अब ये लोग अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए जनता के बीच भ्रामक समाचार मतदान के पूर्व लाकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में कोई संशय नहीं है और पात्र किसानों के खातों में पैसा जायेगा। केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static