अपने वादों की कसौटी पर खरी उतरी मोदी सरकार : सुषमा स्वराज

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 11:23 AM (IST)

नोएडाः विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने को दावा किया कि मौजूदा राजग सरकार में अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की साख बढ़ी है और यह सरकार अपने वादों की कसौटी पर खरी उतरी है। स्वराज ने नोएडा के सेक्टर 125 में स्थित एमिटी यूनिर्विसटी ऑडिटोरियम में प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के लोगों के साथ एक गोष्ठी करके अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। 
 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि किसी सरकार के कार्यों की जांच के लिए तीन कसौटी आवश्यक है, पहली राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति सृढ़ता, दूसरी कसौटी विकास और तीसरी जनकल्याण। इन तीनों कसौटियों पर मोदी सरकार खरी उतरी है। स्वराज ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति सरकार की सृढ़ता इससे ही स्पष्ट हो जाती है कि जब उरी में आतंकवादी हमला हुआ, तब सर्जिकल स्ट्राइक से और जब पुलवामा में हमला हुआ तो एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया।   
 

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की साख बढ़ी है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को इस आतंकवादी हमले के बाद विश्व में अलग-थलग करने में कामयाब रहे हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में देश ने काफी तरक्की की है। उन्होंने बताया कि नोएडा में ही कई परियोजनाएं पूरी हुई है और देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा भी यहां बनने जा रहा है। उन्होंने सरकार द्वारा गरीबों के लिए चलाये जा रहे जन कल्याण कार्यों की चर्चा करते हुए पाँच साल की उपलब्धियों को गिनाया।    

 

Ruby