जया के बचाव में सुषमा, आजम के विवादित बयान पर बोलीं-भीष्म वाली गलती न करें मुलायम

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 09:41 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी आजम खान ने बिना नाम लिए जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान देकर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी है। आजम ने भले ही मामले में सफाई दे दी है, लेकिन उनके बयान की चौतरफा निंदा हो रही है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेत्री सुषमा स्वराज ने जया के बचाव में उतरते हुए कहा कि रामपुर में द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है, मुलायम सिंह मौन साधने की गलती ना करें।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा है कि 'मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें।' उन्होंने इस ट्वीट को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और जया बच्चन को टैग भी किया है।

बता दें कि, एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आजम ने कहा कि जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया। उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है। उन्होंने कहा कि मैं जनसभा में मौजूद सभी लोगों से सवाल करता हूं कि क्या राजनीति इतनी गिर जाएगी कि 10 बरस जिसने रामपुर वालों का खून पीया, जिसका हमने पूरा ख्याल रखा, उसने हमारे ऊपर क्या-क्या आरोप नहीं लगाए।

जिस समय आजम यह बात कह रहे थे, उस समय मंच पर अखिलेश यादव भी मौजूद थे। हालांकि, बाद में आजम ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने अपने संबोधन में किसी का नाम नहीं लिया है।

ज्ञात हो कि इससे पहले जया प्रदा ने आजम खान पर हमला बोलते हुए कहा था, जिसको हमने भाई कहा उसने मुझे नाचने वाली कहा। आजम ने मुझे हमेशा जलील किया है। हमेशा मेरा अपमान किया है। आजम मेरी बलि दे सकते हैं। ये इंसान होश में नहीं है।

Deepika Rajput