हरदोई में संदिग्ध डिब्बा बम मिलने से मचा हड़कंप, सेना करेगी जांच

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 06:28 PM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश में हरदोई जिले के बेनीगंज क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने एक आवासीय परिसर में संदिग्ध रूप से विस्फोटकों से भरा एक डिब्बा बरामद किया।पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित एक आवासीय परिसर में एक डिब्बे में 8 छोटे-छोटे कंटेनर मिले जिनके ऊपर लाल टेप लगा हुआ है। कंटेनर में विस्फोटकों की आशंका के चलते बम निरोधक दस्ते और सेना को इनकी जांच के लिए सूचना भेजी गई है।  

उन्होंने बताया कि कोतवाली इलाके में मल्लपुर गांव में पुलिस ने अंगद सिंह के यहां अवैध शस्त्र होने की सूचना पर छापेमारी की। पुलिस को कार्रवाई के दौरान एक अवैध तमंचा और एक देसी बंदूक बरामद हुई। पुलिस ने इस सिलसिले में अंगद सिंह और उसके चाचा विनीत सिंह को अपनी हिरासत में लिया है।  अवैध शस्त्रों की तलाशी के दौरान पुलिस को मकान के पास ही आठ संदिग्ध विस्फोटकों से भरे डिब्बे भी बरामद हुए हैं।

पुलिस ने इन डिब्बा बमो जैसे शक्ल वाले विस्फोटकों को लेकर आरोपियों से पूछताछ की, लेकिन कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने के बाद पुलिस ने फिलहाल इन संदिग्ध विस्फोटकों से भरे डिब्बों को पानी में रखकर बम निरोधक दस्ते और सेना की टीम को इनकी जांच के लिए सूचना भेजी है।  पुलिस पकड़े गए दोनो आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले में बम निरोधक दस्ते की जांच के बाद ही यह पता हो पाएगा इन डिब्बों के अंदर क्या है फिलहाल दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूंछताछ की जा रही है।

 

Ruby