चिन्मयानंद के वकील ने हाईकोर्ट से कहा-स्वामी को स्किन की बीमारी इसलिए कराया तेल से मालिश

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 10:48 AM (IST)

शाहजहांपुर: छात्रा से रेप के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर सुनवाई 8 नवम्बर तक के लिए टाल दी है। अदालत से कोई फौरी राहत नहीं मिलने की वजह से चिन्मयानंद को अब अगली सुनवाई तक जेल में ही रहना होगा। 

बता दें कि हाईकोर्ट में बुधवार को स्वामी चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। जिसमें उनके वकीलों ने उन्हें निर्दोष बताते हुए पीड़ित छात्रा द्वारा फंसाने का आरोप लगाया। उनके वकीलों ने कोर्ट में दलील दी कि स्वामी चिन्मयानंद द्वारा ऐसा कोई कृत्य नहीं किया गया है। उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि स्वामी चिन्मयानंद को स्किन की बीमारी है, जिसके लिए उन्हें तेल की मसाज करानी पड़ती है। छात्रा से उन्होंने इसलिए मालिश कराई थी क्योंकि उसका परिवार काफी दिनों से उनके आश्रम में आता था।

डॉक्टर्स के पर्चे भी अदालत में सबूत के तौर पर पेश
वकीलों ने मसाज को ज़रूरी बताने के लिए डॉक्टर्स के पर्चे भी अदालत में सबूत के तौर पर पेश किए। छात्रा की तरफ से चिन्मयानंद की इस दलील का विरोध किया गया और कहा गया कि अगर डाक्टर ने मालिश ज़रूरी किया था तो पूरे कपड़े उतारने और पोती की उम्र की लड़की को ही क्यों चुना गया था। यह काम आश्रम के किसी नौकर व सेवादार से भी कराया जा सकता था। चिन्मयानंद के वकील इसका कोई जवाब नहीं दे सके।

पीड़िता के वकील ने जताया कड़ा एतराज
स्वामी चिन्मयानंद के वकील की इस दलील पर पीड़ित छात्रा के वकील ने अदालत में कड़ा एतराज जताया और अपना जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से समय मांगा है। 

Ajay kumar