Swami Prasad Maurya के फिर विवादित बोल, कहा- रामराज्य धोखा है, रामराज हटाओ, आरक्षण बचाओ

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 11:54 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने रामराज्य को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा कि रामराज धोखा है, पहले भी रामराज के नाम पर कभी शम्बूक का सिर काटा गया तो कभी एकलव्य का अंगूठा और अब दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों का आरक्षण काटा जा रहा है। यानी संविधान प्रदत्त आरक्षण खत्म किया जा रहा है। जागो सावधान हो जाओ। रामराज हटाओ-आरक्षण बचाओ।

 



एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी रामराज्य का ढोल पीटती है। जबसे भाजपा रामराज की रट लगाए है, तबसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ों का आरक्षण लगातार घटता जा रहा है। ग्राम विकास अधिकारियों के पदों पर भर्ती निकली, उसमें भी आरक्षण पहले से ही साफ कर दिया गया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के पदों पर भर्ती में सारे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी 6 पदों पर ही समेट दिए गए। अगर ऐसे ही आरक्षण लागू करना है तो ऐसा रामराज्य हमें नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि संविधान की कसम खाने वाले लोग संवैधानिक पदों पर बैठकर संविधान की मर्यादा को तार-तार करेंगे। संविधान का ही गला घोटेंगे तो लोकतांत्रिक व्यवस्था खत्म हो जाएगी। रामराज में शंबूक का गला घोटा गया था। सीता की अग्नि परीक्षा हुई थी। वहीं हालात आज इस देश के दबे, कुचले, पीड़ित, शोषित समाज के भी हैं। बता दें कि इससे पहले मौर्य रामचरितमानस पर विवादित बयान दे चुके है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj