स्वामी प्रसाद मौर्य ने विरोधियों पर फिर बोला हमला, कहा- वोट देने के लिए हिन्दू, सम्मान देने के लिए बेगाने

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 05:37 PM (IST)

लखनऊ: रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान के बाद सुर्खियों में आए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने आज राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने अपने विरोधियों और भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य धमकियों से डरने वाला नहीं है। धर्म की आड़ में कुछ लोगों को अपमानित किया जा रहा है। हम हिन्दू हैं तो अपमान क्यों?  स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरा संविधान में पूरा भरोसा है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि गाली देने वालों को पेट में अब दर्द क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि वोट देने के लिए हिन्दू सम्मान देने के लिए बेगाने आखिर क्यों ? वहीं उन्होंने इसके पहले ट्वीट कर विरोधियों पर तंज कसा। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि "इंडियंस आर डाग" कहकर अंग्रेजों ने जो अपमान व बदसलूकी ट्रेन में गांधी जी से किया था, वह दर्द गांधी जी ने ही समझा था। उसी प्रकार धर्म की आड़ में जो अपमानजनक टिप्पणियां महिलाओं व शूद्र समाज को की जाती हैं उसका दर्द भी महिलाएं और शुद्र समाज ही समझता है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि सपा के विधान परिषद के सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने 22 जनवरी को कहा था कि रामचरितमानस की कुछ पंक्तियों में जाति, वर्ण और वर्ग के आधार पर यदि समाज के किसी वर्ग का अपमान हुआ है तो वह निश्चित रूप से वह धर्म नहीं है, यह 'अधर्म' है। मौर्य ने कहा था, ‘‘रामचरित मानस की कुछ पंक्तियों में तेली और 'कुम्हार' जैसी जातियों के नामों का उल्लेख है, जो इन जातियों के लाखों लोगों की भावनाओं को आहत करती हैं।'' मौर्य ने मांग की थी कि पुस्तक के ऐसे हिस्से पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए जो किसी की जाति या ऐसे किसी चिह्न के आधार पर किसी का अपमान करते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static