स्वामी प्रसाद मौर्य का गंभीर आरोप, कहा- मेरी हत्या कराना चाहती है सरकार, सुरक्षा को लेकर राष्ट्रपति को लिखा पत्र

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 01:05 PM (IST)

लखनऊ: अपने बयानों को लेकर इन दिनों सुखियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रेसवार्ता कर कहा कि सरकार मेरी हत्या करना चाहती है। स्वामी ने कहा कि मुझे इतनी धमकियां मिल रही हैं उसके बावजूद भी धमकियां देने वाले पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है।  राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने इसे लेकर लखनऊ पुलिस आयुक्त, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि मुझे धमकी देने वाले के ऊपर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान कि कुछ तथाकथित साधु और धर्म के ठेकेदारों ने मुझे धमकियां दी। उन्होंने कहा कि जो सिर काटने, जूते मारने की धमकी दी है। वह लोग धर्म गुरु नहीं हो सकते हैं। स्वामी ने कहा कि जो धर्म गुरु ने सिर काटने, जूते मारने जैसे बयान से दूर हैं मैं  उनका सम्मान करता हूं।

PunjabKesari

बता दें कि मौर्य ने पिछले महीने 22 जनवरी को एक बयान में महाकाव्य रामचरित मानस की आलोचना करते हुए कहा था कि उसके कुछ अंशों से दलितों, पिछड़ों और महिलाओं की भावनाएं आहत होती हैं, लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग के बाद सखियों में उसके बाद से स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार सरकार पर जुबानी हमला बोल रहे हैं।  रामचरित मानस की आलोचना के बाद हिन्दू संगठन स्वामी प्रसाद मौर्य का लगातार विरोध कर रहा है।

ये भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरितमानस पर बयानबाजी के डायरेक्टर अखिलेश' केशव मौर्य की तीखी प्रतिक्रिया
प्रयागराज: पिछले काफी समय से रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद ने तूल पकड़ा हुआ है। सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य हिन्दुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी पर सबके निशाने पर हैं। आए दिन समाचार पत्रों, न्यूज चैनलस की सुर्खियों में इस विवाद पर हेडलाइन की भरमार है। इसी कड़ी में अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर स्वामी प्रसाद मौर्य पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि मानस तन-मन। मानस जीवन। मानस से संसार। मानस को जो समझ न पाए उसका जीवन बेकार।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static