'रामराज धोखा है...' स्वामी प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट पर भड़के अयोध्या के संत, बोले- मूर्ख व्यक्ति है

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 11:54 AM (IST)

अयोध्या, Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के 'रामराज' को दिए बयान पर अयोध्या के संतों ने कड़ी नाराजगी जताई है। रामादल ट्रस्ट के अध्यक्ष कल्कि राम ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य मूर्ख व्यक्ति है और इसके पास एक ही शब्द है रामराज। रामराज की परिकल्पना साकार हो रही है। और जहां तक दलित की बात कर रहे हैं तो मोदी और रामनाथ कोविंद से बड़ा कोई भी दलित नहीं है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने दलितों के लिए किया ही क्या है? माफिया गिरी, बालू खनन और अराजकता। स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर कितने मुकदमा पंजीकृत हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं।

'मौर्य सपा का राम नाम सत्य कराने के लिए ही शामिल हुए हैं'
कल्कि राम ने कहा कि एक अपराधिक व्यक्ति जिसका कोई चरित्र नहीं है वह रामराज्य को क्या जाने। रामा दल ट्रस्ट के अध्यक्ष ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले हनुमानगढ़ी के युवा महंत ने इनको ठोका था और फिर यह उसी राह पर हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी का राम नाम सत्य कराने के लिए ही शामिल हुए हैं। उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि ऐसी पिटाई होगी स्वामी प्रसाद मौर्य की कि समाजवादी पार्टी बचा नहीं पाएगी।

संत समिति के महामंत्री पवन दास शास्त्री ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को समय, शास्त्र और व्यवहार का ज्ञान नहीं है। एकलव्य की कहानी महाभारत काल की है और शंभूक की कहानी राम जी के काल की है। संत समिति के महामंत्री ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जातिवाद के जहर को समाज में घोलकर समाज मैं विघटन पैदा करते हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य राष्ट्रद्रोही हैं और इनका स्थान जेल होना चाहिए या पागल खाने में। 

रामराज धोखा है- स्वामी प्रसाद मौर्य
बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा था कि रामराज धोखा है। पहले भी रामराज के नाम पर कभी शंबूक का सिर काटा गया था, तो कभी एकलव्य का अंगूठा. अब दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का आरक्षण काटा जा रहा है। यानी संविधान से आरक्षण खत्म किया जा रहा है। जागो सावधान हो जाओ… रामराज हटाओ और आरक्षण बचाओ। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj