आज अपनी 'राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी' की घोषणा करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, कई राज्यों से शामिल होंगे लोग

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 11:26 AM (IST)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के महासचिव पद और MLC पद से इस्तीफा देने के बाद आज स्वामी प्रसाद मौर्य दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रतिनिधि सम्मेलन करेंगे। इस कार्यक्रम में स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी नई पार्टी की घोषणा करेंगे। इस पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा गया है। यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, छतीसगढ़, महाराष्ट्र व गुजरात से कार्यक्रम में लोग शामिल होंगे।
PunjabKesari
बता दें कि बीती 20 फरवरी को स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) की प्राथमिक सदस्यता और विधान परिषद से त्यागपत्र दे दिया था। सपा छोड़ने के बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया था कि वह नई पार्टी गठित करेंगे और 22 फरवरी को राजधानी दिल्ली में इसकी घोषणा करेंगे। मौर्य ने विपक्षी दलों के समूह 'इंडिया' गठबंधन को इस देश की आवश्यकता करार देते हुए यह स्पष्ट किया था कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल नहीं होंगे।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें....
-
UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षा आज से शुरू, 55 लाख परीक्षार्थी लेंगे हिस्सा
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आज यानी गुरुवार से दो पालियों में शुरू हो गई हैं। पहली पाली में दसवीं के छात्रों की हिंदी की परीक्षा है। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट में भी हिंदी की परीक्षा है। परीक्षा में 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। हाईस्कूल एवं इंटर में हिंदी विषय की परीक्षा होनी है। सभी को प्रवेश पत्र वितरित हो चुका है। तीन लाख से अधिक कक्ष निरीक्षकों की तैनाती हो चुकी है। सभी को क्यूआर कोड वाले आईकार्ड दिए गए हैं। सभी ने परीक्षा केंद्रों पर अपनी उपस्थिति बुधवार को दर्ज करा दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static