स्वरा भास्कर पर लगा धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का आरोप, याचिका दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 02:23 PM (IST)

कानपुरः बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर चित्ररापू के खिलाफ धर्म के आधार पर लोगों को बांटने को लेकर महानगर मजिस्ट्रेट के एक न्यायालय में याचिका दाखिल गई है। बता दें कि इन दिनें CAA के खिलाफ प्रदर्शनों पर वे लगातार बयान दे रही हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी। कोर्ट पक्षों के बयान दर्ज करेगी।

समुदाय विशेष की भावनाएं भड़काने का लगा आरोप
अदालत में शिकायत दर्ज करने वाले अधिवक्ता विजय बख्शी ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड की प्रसिद्ध हस्ती स्वरा भास्कर अपने कथनों, भाषणों और ट्वीट द्वारा समय-समय पर विरुद्ध टिप्पणी करके समाज में भेदभाव पैदा करने का काम कर रही हैं। अभिनेत्री ने शाहीन बाग में CAA के विरोध को लेकर चल रहे धरने में एक समुदाय विशेष की भावना को भड़काकर भारत सरकार, सुप्रीम कोर्ट और सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ जहर उगला है।

बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री हैं स्वरा भास्कर
स्वरा भास्कर ने थिएटर से अभिनय की शुरुआत करके बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री का मुकाम पा चुकी हैं और कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया है। इन दिनों वह सामाजिक और आमजन से जुड़े मुद्दों को लेकर खासा सक्रिय हैं।  9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में जन्मी स्वरा के पिता चित्ररापु उदय भास्कर भारतीय नौसेना में अधिकारी रह चुके हैं और उनकी माता इरा भास्कर JNU में प्रोफेसर हैं। सरदार पटेल विद्यालय से पढ़कर दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक करने के बाद उन्होंने JNU से मनोविज्ञान की डिग्री ली है। स्वरा ने तनु वेड्स मनु में कंगना रनौत की सहेली का किरदार निभाकर फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। रांझणा, अनारकली ऑफ आरा, निल बटे सन्नाटा, प्रेम रतन धन पायोए वीरे दी र्वेंडग और चिल्लर पार्टी उनकी प्रमुख फिल्में हैं।

Tamanna Bhardwaj