परिवर्तन कुंभ में जुटेंगे देश-विदेश के स्वराज सेनानी,17 को CM योगी करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 03:19 PM (IST)

लखनऊ: एकल अभियान का तीन दिवसीय स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ रविवार से शुरू हो रहा है। इसमें देश-विदेश से करीब ढाई लाख स्वराज सैनिक जुटेंगे। वे एकल अभियान के पिछले पांच साल की उपलब्धियों की समीक्षा करेंगे और अगले पांच साल की कार्ययोजना पर मंथन करेंगे। रमाबाई अंबेडकर मैदान में रविवार से शुरू हो रहे परिवर्तन कुंभ में उत्तर भारत के करीब 25 हजार गांवों से सवा लाख स्वराज सेनानी शामिल होंगे। इसमें भव्य झांकियां आकर्षण का केंद्र होंगी।

बता दें कि एकल अभियान के अंतर्गत चलाए जा रहे कुटीर उद्योगों की भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमें वेद विद्यालय पुणे के प्रमुख व श्रीराम मंदिर तीर्थ अयोध्या के ट्रस्टी गोविंद देव गिरि व साध्वी ऋतंभरा मुख्य वक्ता होंगे। 17 और 18 फरवरी को परिवर्तन कुंभ डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि के डॉ.अंबेडकर सभागार में होगा।

17 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करेंगे और 18 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समापन करेंगे। दोनों दिनों के कार्यक्रम में एकल अभियान की उपलब्धियों पर चर्चा की जाएगी, साथ ही इस अभियान को और आगे बढ़ाने पर भी विचार होगा। समाज में कितना परिवर्तन हुआ है,इसे फिल्म के रूप में लोगों को दिखाया जाएगा।

Tamanna Bhardwaj