धारा-370 का सच बताने के लिए जन जागरण अभियान चलाएगी भाजपा: स्वतंत्र देव

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 11:17 AM (IST)

 

लखनऊः भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 के जन्म से लेकर उसके अंत तक का इतिहास लेकर जनता के बीच जाएगी। पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय एकता अभियान की बैठक में कहा कि आगामी दिनों में भाजपा जनजागरण, संपर्क अभियान, सेवा सप्ताह तथा पदयात्रा कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच पहुंचेगी । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ व प्रयागराज की बड़ी सभाओं में राष्ट्रीय नेता अनुच्छेद 370 का सच लेकर जनता के बीच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने महान कार्य किया है । सिंह ने कहा,‘‘ एक देश, एक विधान व एक निशान का संकल्प लेकर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना आज पूरा हुआ है। संगठन पुनर्गठन के साथ 370 की वास्तविकता भी हमें जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करना है।'' वहीं बंसल ने बैठक में कहा कि देश आगे बढ़ रहा है और इसके साथ ही कश्मीर भी आगे बढ़े, इसके लिए अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त करना जरूरी था।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर भ्रष्टाचार का केन्द्र बन गया था। कश्मीर में अनुसूचित और पिछड़ी जाति के लोग अपने अधिकारों से वंचित थे। केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ वहां की जनता को नहीं मिल पा रहा था और अनुच्छेद 370 की आड़ में अलगाववाद को हवा देकर देश को कमजोर करने की साजिशें निरंतर हो रही थीं।
 

Tamanna Bhardwaj