बाढ़ को लेकर विपक्ष के आरोपों से स्वाति सिंह का इंकार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 04:24 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार की बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वाति सिंह ने विपक्ष के उन आरोपों को सिरे से खारिज किया कि सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और पीड़ितों की कोई मदद नहीं कर रही है।

स्वाति सिंह ने विधानसभा में जानकारी दी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मई महीने में बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील 40 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर समुचित तैयारी के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि चाहे सामग्री एकत्र करने की बात हो, राहत सामग्री हो, मवेशी टीकाकरण हो, जगह चिन्हित करने की बात हो या बचाव कार्य हो, विस्तार से चर्चा कर निर्देश दिए गए।

उन्होंने बताया कि राहत आयुक्त संजय कुमार ने 19 जुलाई को कई पत्र लिखकर जिलाधिकारियों को बाढ़ राहत, प्रबंधन और आपदा से निपटने के उपायों को लेकर विस्तृत निर्देश जारी किए थे। उन्होंने 2017 और 2018 के तुलनात्मक आंकडे पेश करते हुए कहा कि 2017 में जहां बाढ़ से 25 जिले प्रभावित थे, वहीं 2018 में 16 जिले प्रभावित हुए।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी और कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर बाढ़ राहत कार्यों और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर पर्याप्त ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया।      

Tamanna Bhardwaj