UP में नवनिर्वाचित 36 MLC का शपथ ग्रहण आज, शाम 4 बजे विधान परिषद के सभापति दिलाएंगे सदस्यता...CM-डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 08:55 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के नवनिर्वाचित 36 सदस्यों (एमएलसी) को विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह मंगलवार को यानि आज शपथ ग्रहण करायेंगे। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक मौजूद रहेंगे।       

विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ राजेश सिंह ने को बताया कि नवनिर्वाचित एमएलसी को विधान भवन के तिलक हॉल में आज शाम 4 बजे शपथ ग्रहण करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को कल दोपहर ढाई बजे तक अपनी जीत के प्रमाणपत्र के साथ विधान परिषद के सचिवालय में पहुंचने का अनुरोध किया गया है जिससे शपथ ग्रहण से पहले की जरूरी औपचारिकतायें पूरी की जा सकें।       

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधान परिषद की स्थानीय निकाय प्राधिकार वाली 36 सीटों पर हाल ही में हुए चुनाव में 33 सीटें जीती हैं। दो सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों और एक सीट जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) ने जीती हैं। इसके साथ ही 100 सदस्यीय उच्च सदन में भाजपा की 66 सीटें हो गयी हैं। इसके साथ ही भाजपा का अब उच्च सदन में भी पूर्ण बहुमत हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static