धर्मांतरण कानून को ठेंगा: ताहिर ने पेट में लात मारकर गिराया गर्भ, बोला- लव जिहाद था मकसद

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 03:09 PM (IST)

बरेली: योगी सरकार ने भले ही प्रदेश में लव जेहाद पर कानून लाये है लेकिन उत्तर प्रदेश के बरेली में लव जेहाद के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिले में पहला मामला दर्ज हुए अभी 24 घंटे का समय भी नहीं बिता कि एक और लव जेहाद का ताजा मामला प्रकाश में आया है। जिसमे दूसरे धर्म के युवक ने अपना नाम और धर्म को छिपा कर एक युवती की आबरू लूट ली और अब उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है।


बता दें कि योगी सरकार ने लव जेहाद के मामले पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाया है, लेकिन बरेली में लव जेहाद के एक के बाद एक मामले प्रकाश में आ रहे हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र की एक युवती को दूसरे धर्म के युवक ने अपना नाम कुणाल बता कर अपने प्यार के झांसे में लिया और फिर उससे मंदिर में शादी भी कर ली। जब युवती गर्भवती हो गई तो उसके पेट में लात मारकर जबरदस्ती गर्भपात करवा दिया। जब युवती ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की और अपना नाम ताहिर हुसैन बताया। साथ ही युवती से धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया।


युवती के मुताबिक ताहिर अपने आप को हिन्दू धर्म का होना बताता था और उसके साथ मंदिर में भी जाता था। अपना नाम कुणाल शर्मा बताते हुए धोपेश्वर नाथ मंदिर में शादी भी की। युवती का आरोप है कि ताहिर उस पर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बना रहा है। इतना ही नहीं युवक उसको जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। युवती न्याय के लिए पुलिस की शरण में गई तो वहां भी उसकी हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी सिटी रविन्द्र कुमार इस मामले को लव जेहाद का होने से भी इंकार कर रहे हैं।

अगर बात करें प्रदेश की तो कुछ दिनों में लव जेहाद के मामलों की बाढ़ सी आ गई है। सरकार लव जेहाद पर कानून तो ले आई है लेकिन लव जेहाद पर अंकुश लगाने के लिए कड़ी मशक्कत की जरूरत है।

Umakant yadav