ताजनगरी आगरा में स्मार्ट सिटी का 'लोगो' व 'वेबसाइट' लॉन्च

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 07:02 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को आगरा में स्मार्ट सिटी के लोगो और वेबसाइट को लांच किया। साथ ही स्मार्ट सिटी के अंतर्गत किए जाने वाले 30 करोड़ रुपए के 85 प्रोजेक्ट का शिलान्यास व लोकार्पण होगा। इसमें एडीए के सड़क निर्माण के 19, नगर निगम के सहित 3 अन्य विभागों के प्रोजेक्ट शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक स्मार्ट सिटी के लोगो में ताजमहल बैकग्राउंड में है। मोर पंखी को भी शामिल किया गया है। साथ ही कार्यक्रम में टी शर्ट, कप और बुक को भी लांच किया गया। आगरा के सूरसदन प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए एससी आयोग के अध्यक्ष प्रो. राम शंकर कठेरिया ने कहा कि हमारे माननीय राज्यपाल राम नाईक जी की पहल के आधार पर आज यूपी में स्थापना दिवस मनाया जा रहा है।

इस मौके पर प्रदेश के हर जिले मे जन कल्याण और विकास की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर जनता को समर्पित किए गए हैं। यूपी सरकार ने  संकल्प लिया है कि जो योजनाऐं जनहित में हैं, उन्हें जल्द ही मूर्तिरुप दिया जाएगा। बता दें कि आगरा शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। अब तक 284 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। सितंबर, 2017 में दाराशां कंपनी ने सर्वे शुरू किया था। नगर निगम परिसर में स्मार्ट सिटी प्रा. लि. का कार्यालय खुलेगा। फिलहाल कार्यालय का निर्माण चल रहा है।