''हिंदू मंदिर है ताजमहल'', कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास चीफ का दावा! जल्द कोर्ट में दायर करेंगे याचिका

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2023 - 11:33 AM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में स्थित ताजमहल को लेकर श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष और अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि 'ताजमहल हिंदू मंदिर है'। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह जल्द ही ताजमहल को लेकर कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।



बता दें कि श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के पदाधिकारी बीते रविवार को आगरा पहुंचे थे। जहां उन्होंने योगी यूथ ब्रिगेड के सदस्यों से मुलाकात की। इसी दौरान सदस्यों ने उन्हें श्री कृष्ण जन्मभूमि और ताजमहल से जुड़ी अपने हिस्से की कथित ऐतिहासिक जानकारियां दी। सदस्यों ने उन्हें उन पुस्तकों के बारे में भी बताया जिसमें लिखा हुआ है कि कैसे श्री कृष्ण जन्मभूमि में रखें केशव देव के विग्रह उठाकर आगरा लाए गए और उन्हें आगरा की शाही जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे दबा दिया गया। जिस पर अधिवक्ता महेंद्र प्रताप ने कहा कि यह दोनों केस न्यायालय में विचाराधीन हैं।

ये भी पढ़ें....
लखनऊ में भारी बारिश से हर जगह भरा पानी, आज सभी स्कूलों में किया गया अवकाश घोषित
-
 भारी बारिश के कारण भरभराकर गिरा आशियाना, मलबे में दबने से 2 भाईयों की मौत


उन्होंने आगे कहा कि मुगल काल में देश में साढे 4 लाख मंदिरों को तोड़ा गया। कुछ की जगह दूसरे धर्म स्थल बना दिए गए। हम इसकी पूरी सूची तैयार कर रहे हैं। महेंद्र प्रताप ने ऐलान किया कि श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही जामा मस्जिद का फैसला आने के बाद इन मंदिरों से जुड़े विवाद भी कोर्ट में दायर किए जाएंगे। वहीं, अब माना जा रहा है कि एक बार फिर ताजमहल को लेकर ये विवाद कोर्ट में जा सकता है।

Content Editor

Harman Kaur