''ताजमहल देश की अद्वितीय कला, उसे विवाद में खींचना ठीक नहीं''

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 04:42 PM (IST)

कानपुरः बीते दिन बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताज को लेकर दिए विवादित पर विपक्षी पार्टियों ने जमकर हमला बोला है। एेसे में सीएम योगी के बयान के बाद राज्यपाल राम नाईक ने भी ताज मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राम नाईक ने कहा है कि ताजमहल देश की अद्वितीय कला है, उसे विवाद में खींचना ठीक बात नहीं है।

हालांकि इससे पहले सीएम योगी ने ताजमहल को भारतीय सपूतों के खून पसीने की कमाई की उपाधि दी है। इसके साथ ही 26 अक्तूबर को सीएम योगी ताज के दीदार को जाएंगे।

दरअसल कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के दी​क्षांत समारोह में राज्यपाल राम नाईक शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने ताजमहल मामले में बीजेपी विधायक संगीत सोम के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ताजमहल देश की अद्वितीय कला है। ताजमहल को विवाद में खींचना ठीक नहीं है।

वहीं आजम खान द्वारा के साथ ताजमहल सहित देश की पार्लियामेंट, राष्ट्रपति भवन, कुतुबमीनार, दिल्ली का लाल किला को गुलामी की निशानियां बताने और उन्हें तोड़ने की बात पर राज्यपाल ने कहा कि आजम खान हमेशा राजनीतिक बातें करते हैं. 3 साल में उन्होंने कभी भी आजम खान की बात का जवाब नहीं दिया।

वहीं अयोध्या में योगी सरकार के दीपावली के आयोजन पर राज्यपाल ने कहा कि अयोध्या की दीपावली का आयोजन पूरा देश देखेगा।