हिंसा भड़काने की साजिश का पर्दाफाश, धार्मिक पुस्तक जलाने वाला आरोपी ताज मोहम्मद गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 04:41 PM (IST)

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर जिले में हिंसा भड़काने की मकसद से विशेष समुदाय की पुस्तक जला दिया गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ताज मोहम्मद नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। कल पुस्तक जलने के बाद विशेष समुदाय ने जमकर हंगामा किया था।  

बता दें शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई में सैयद शाह फखरे आलम मियां मस्जिद है। बुधवार शाम किसी समय दो युवकों ने मस्जिद में घुसकर वहां रखे धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। नमाज के लिए जब इमाम हाफिज नदीम व अन्य लोग पहुंचे तो धार्मिक ग्रंथ के जले हुए पन्ने देख उन्होंने अन्य लोगों को सूचना दी। सैकड़ों की संख्या में गुस्साए लोगों रोड जाम कर नारे बाजी और प्रदर्शन करना शुरू कर दिए। जिसके बाद  पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों को समझाने का बहुत प्रयास किया । लेकिन  गस्साई भीड़ ने भाजपा नेताओं के लगे होर्डिंग जलाना शुरू कर दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर कर दिया। आस पास लगे सीसीटीवी में पुलिस को संदिग्ध लोगो की फोटो मिल गई। कोतवाली पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

 वहीं इम मामले के एक दिन ही एक आरपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी अपना नाम ताज मोहम्मद बता 

Content Writer

Imran