‘जाओ मुख्यमंत्री से ही लगवा लो रैबीज का इंजेक्शन’

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 02:48 PM (IST)

मथुरा: सरकार के दावे हजार हैं लेकिन धरातल पर हर दावे का हाल बेहाल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दावा किया कि प्रदेश के सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर रैबीज का इंजेक्शन 24 घंटे मौजूद रहेगा। धरातल पर हालत इसके ठीक विपरीत हैं।

राया निवासी लोहरे अपने बेटे को रैबीज का इंजेक्शन लगवाने के लिए एक महीने से भटक रहा है लेकिन इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है। सौनई स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी से जब उसने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश है कि हर सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर रैबीज का इंजेक्शन मौजूद रहेगा तो वह भड़क गए और उन्होंने कहा कि जाओ योगी से ही इंजेक्शन लगवा लो। इस घटनाक्रम का लोहरे ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

कई स्वास्थ्य केंद्रों पर बेटे को लेकर भटका लोहरे
राया निवासी लोहरे के 4 वर्षीय बेटे को एक महीने पहले कुत्ते ने काट लिया था। पुत्र को लेकर पीड़ित राया स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचा, जहां रैबीज के इंजेक्शन मौजूद नहीं होने की बात कह कर उन्हें स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र सोनई भेज दिया गया। यहां केंद्र प्रभारी ने रैबीज का इंजेक्शन नहीं होने की बात कही लेकिन 1-2 दिन में इंजेक्शन आ जाने का आश्वासन भी दिया। एक महीने से हर दूसरे दिन पीड़ित अपने बेटे को लेकर सोनई स्वास्थ्य केंद्र के चक्कर काट रहा है लेकिन बेटे को इंजेक्शन नहीं लग पा रहा।

Anil Kapoor