Meerut: लिव-इन पार्टनर से फोन पर 40 मिनट तक की बात, फिर युवक ने पंखे से लटककर की आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 02:00 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में 23 वर्षीय युवक (Youth) ने अपने घर में कथित रूप से फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। उसके परिवार का आरोप है कि उसपर धर्म परिवर्तन (Religion change) के लिए दबाव बनाया जा रहा था जिसके चलते उसने यह कदम उठाया।
PunjabKesari
पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अरविंद चौरसिया ने बताया कि नौचंदी क्षेत्र की चित्रकूट कॉलोनी के निवासी 23 वर्षीय दुष्यंत चौधरी का शव रविवार सुबह उसके घर में फांसी से लटकता पाया गया। उन्होंने बताया, “परिजनों के मुताबिक, शनिवार रात दुष्यंत कमरे में सोया था। सुबह काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आया। ऐसे में उसकी मां शिक्षा देवी उसे जगाने पहुंचीं तो बेटे का शव पंखे से लटका मिला।” चौरसिया ने बताया, “पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अभी तक की जांच में यह पता नहीं चल सका है कि युवक ने आत्महत्या क्यों की है।”
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि दुष्यंत के पिता संजीव चौधरी का पहले ही निधन हो चुका है। घर में केवल दुष्यंत और उसकी मां शिक्षा देवी ही रहते थे। उधर, मृतक के चचेरे भाई जॉनी चौधरी ने बताया, “ दुष्यंत ने लगभग तीन साल पहले परिजनों की अनुमति के बिना मेरठ की पुरानी तहसील निवासी फरहा नाम की लड़की से शादी की थी। कुछ समय से दोनों अपने-अपने घर में ही रह रहे थे।” जॉनी चौधरी का आरोप है, “ दुष्यंत अपनी पत्नी को घर लाना चाह रहा था लेकिन उसके ससुराल के लोगों की शर्त थी कि दुष्यंत पहले धर्म परिवर्तन करके मुसलमान बन जाए। इसके बाद ही वह लड़की को उसके साथ भेजेंगे। इसी को लेकर दुष्यंत को परेशान किया जा रहा था और वह मानसिक तनाव में था।” रात को भी उसने लगभग 40 मिनट तक उसी लड़की से बात की, फिर सुबह उसने इस घटना को अंजाम दिया।

चौरसिया ने बताया कि मृतक के भाई ने धर्मांतरण का दबाव बनाने, धमकी देने और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए फरहा समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static