चित्रकूट में शहीद SI के पिता से CM योगी ने की फोन पर बात, किया ये एेलान

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2017 - 01:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार चित्रकूट जिले में डकैत बबुली कोल के गिरोह के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए एक दारोगा के परिजन को 50 लाख रुपए की सहायता देगी।मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ‘ट्वीट’ में यह कहा गया है कि चित्रकूट में पुलिस और बबुली कोल गिरोह के बीच मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हुए दारोगा जय प्रकाश सिंह के परिजन को गृह विभाग की ओर से 25 लाख रुपए और इतनी ही सहायता मुख्यमंत्री कोष से दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार चित्रकूट जिले में डकैतों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद दरोगा जयप्रकाश सिंह का शुक्रवार को जौनपुर के नेवरिया में अंतिम संस्कार किया जाएगा। यूपी की योगी सरकार ने शहीद को वीरता के लिए गैलेंट्री मेडल देने का एेलान किया है। इसकी जानकारी यूपी के एडीजी एलओ आनंद कुमार ने दी। यूपी के सीएम योगी ने मुठभेड़ में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर जेपी सिंह के पिता श्याम बिहारी सिंह से फोन पर बात कर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मंत्री महेंद्र सिंह को निर्देश दिया कि वे शहीद के पिता से मुलाकात करें। सीएम के निर्देश पर मंत्री महेंद्र सिंह ने शहीद सब इंस्पेक्टर के पैतृक गांव जाकर परिवार से भेंट की।

मालूम हो कि चित्रकूट में माणिकपुर के निही चिरैया के जंगल में कल बबुली कोल गिरोह के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए दारोगा सिंह की अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी। बबुली कोल गैंग के विरूद्ध मध्य प्रदेश तथा उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों पर डकैती, लूट, हत्या, अपहरण आदि के 47 मुकदमे पंजीकृत हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने उसकी गिरफ्तारी पर 5 लाख रूपए का पुरस्कार घोषित किया है।