आतंकवाद के चलते पाकिस्तान से बातचीत संभव नहीं: योगी

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 04:01 PM (IST)

बलरामपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की विदेश नीति को देश हित में बताते हुए कहा कि आतंकवाद की शरण स्थली पाकिस्तान से ऐसे हालातों में बातचीत नहीं हो सकती है। योगी ने शुक्रवार को बलरामपुर के तुलसीपुर क्षेत्र के भवनियापुर स्थित आदि शक्ति मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल परिसर में थारू जनजाति के लिए विशेष छात्रावास का शिलान्यास करते हुए कहा कि हमारी विदेश नीति देश हित में है। भारत सरकार अपनी विदेश नीति के मामले में अडिग है। 

उन्होंने कहा कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ संभव नहीं है। पाकिस्तान पहले आतंकवाद बंद करे उसके बाद बातचीत का रास्ता खुल सकता है। आतंकवाद पर पाकिस्तान को खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि यदि आतंकियो को पनाह देना और आतंकवाद बंद नहीं करेगा तो भारत के साथ उसकी बातचीत संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देता रहेगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के इस चेहरे को उन्हें देखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार पड़ोसी देश नेपाल की सीमावर्ती इलाकों के समग्र विकास के लिए युद्धस्तर पर कार्य करा रही है। प्रदेश में आजादी के बाद भी करीब 70 वर्षो से बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और आधुनिक तकनीकी से वंचित वनवासियों के लिए विकास के नए आयाम स्थापित किए गए है। पिछड़ेपन की मार झेल रही थारू जनजाति के गरीब परिवारों को सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से बिजली, पानी, सड़क और शिक्षा सुविधाओं को मुहैया कराने के अलावा के साथ भारतीय सस्कृति के तौर तरीकों को अपनाने के गुर भी संस्थाओ के माध्यम से सिखाकर मुख्य धारा से जोडऩे का काम कर रही है। 

Ruby