रीता बहुगुणा से मिली तीन तलाक पीड़ित महिलाएं, की सीएम से मुलाकात की बात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2017 - 04:51 PM (IST)

लखनऊः प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से तीन तलाक का मुद्दा फिर जोर पकड़ने लगा है। विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने इसे अपना मुद्दा क्या बनाया सियासी पार्टियों में तूफान खड़ा हो गया था, लेकिन अब लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी को इसी मुद्दे ने बड़ी राहत दी और अब पार्टी इस मुद्दे को छोड़ना नहीं चाहती।

बता दें कि बीजेपी की महिला विकास  मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी से आज एक मुस्लिम महिला प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। जिसका नेतृत्व ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल ला बोर्ड की शाइस्ता अंबर एवं बेगम रॉयल फैमिली ऑफ़ अवध की कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने किया। जिनके साथ कुछ पीड़ित महिलाएं भी थी।

पीड़ित महिलाओं को सीएम से मिलाने का रीता ने किया वादा
हालांकि यह महिलाएं काफी पहले से मुस्लिम महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ती आ रही हैं, उन्होंने मांग की है कि तीन तलाक को बंद करना चाहिए और मुस्लिम महिलाओं को भी भारतीय कानून के अंतर्गत वही सुविधाएं मिलनी चाहिए जो अन्य हिंदू महिलाओं को है।

इन महिलाओं की मांग है कि पीड़ित महिलाओं को उनके जीवन यापन चिकित्सा एवं शिक्षा पर नई सरकार को कुछ करना चाहिए क्योंकि नई सरकार का यह नारा है सबका साथ सबका विकास यह प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात करना चाह रहा था जिस पर मंत्री रीता बहुगुणा ने उन्हें भविष्य में मुख्यमंत्री से मुलाकात  कराने का वादा किया।