अंधविश्वासः पैसों के लालच में तांत्रिक बाप-बेटे ने ढाई साल के मासूम की चढ़ा दी बलि

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 01:40 PM (IST)

जालौनः आज के दौर में तंत्र-मंत्र, चमत्कार जैसी चीजों पर भरोसा करना एक हद तक अपनी अज्ञानता को बढ़ावा देना है। लेकिन फिर भी कई लोग इस अज्ञानता के अंधेरे से अभी तक बाहर नहीं निकले हैं। ताजा मामला जालौन जिले का है। जहां पैसों के लालच में बाप-बेटे ने मिलकर एक ढाई साल के मासूम बच्चे की बलि दे डाली। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के कैथ गांव में 24 मई को ढाई साल के मासूम सम्राट का अपहरण हो गया था। जिसके चलते परिजनों ने मासूम को काफी तलाशा, लेकिन वह नहीं मिला। जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में की। पुलिस ने अपहरण की धारा 363 में मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरु कर दी। वहीं अगले दिन मासूम का शव एक तालाब के किनारे मिला। जिसके बाद परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। पूरे इलाके में कोहराम मच गया। 

आरोपियों ने किया बेहद चौंकाना वाला खुलासा
जिसके बाद पुलिस इस मामले की और गंभीरता में जांच करने लगी। पुलिस ने शक के आधार पर घर के सामने रह रहे बाप-बेटे को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की। वहीं  सख्ती से पूछताछ करने पर बाप-बेटे ने सच उगल डाला, जो बेहद चौंकाने वाला था।

मासूम की 24 मई को दी गई बलि
आरोपी बद्री प्रसाद ने बताया कि मुझे सपने में देवी ने दर्शन दिया और कहा कि तुम्हारे घर में धन गड़ा हुआ है, जिसे पाने के लिए तुम्हें एक ऐसे बच्चे की बलि देनी होगी, जो अपने माता-पिता की अकेली और पहली संतान है। उसके बाद आरोपी पिता पुत्र ने अपने पड़ोसी इंद्रपाल सिंह के बेटे पर नजर गई।  दोनों आरोपियों ने मिलकर 24 मई की शाम को उसके घर के बाहर से उस वक्त उठा लिया और मासूम का गला दबा दिया और तंत्र-मंत्र विद्या के कारण उसकी बलि दे दी।

आरोपियों के पास से तंत्र-मंत्र की कई किताबें हुई बरामद
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अंधविश्वास के चलते दोनों पिता-पुत्र ने मिलकर इस मासूम की हत्या कर दी थी। दोनों तांत्रिक हत्यारोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया। दोनों के पास से तंत्र-मंत्र की कई किताबें भी बरामद की गई हैं। 

Tamanna Bhardwaj