घोर अंधविश्वासः तांत्रिक ने कहा कुछ ऐसा कि खोद डाला घर में 50 फीट गहरा गढ्ढा और फिर...

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 05:23 PM (IST)

हमीरपुरः हैरानी होती है ये जानकर कि 21वीं सदी में भी लोग तांत्रिक बाबाओं की बातें मानते है। कुछ लोग इस कदर अंधविश्वासी होते है कि उन्हें पता ही नहीं लगता क्या सही है और क्या गलत? ऐसा ही एक ताजा मामला हमीरपुर का है। जहां एक तांत्रिक ने एक युवक से यह कह दिया कि उसके घर में खजाना दबा हुआ है, फिर क्या था अंधविश्वास में डूबे युवक ने अपने घर की खुदाई 50 फीट तक कर डाली।

तांत्रिक की कही बात पर खोद डाला घर
जानकारी के अनुसार मामला  जिले के सुभाष बाजार का है। जहां संदीप अपनी मां और भाई अखिलेश के साथ रहता है। उसके पिता यहां के जाने माने अधिवक्ता थे। करीब 6 महीने पहले एक तांत्रिक उनके घर आया था, उसने घर के मेन गेट से अंदर करीब 10 फीट लंबी गैलरी के अंदर जमीन में खजाना छिपे होने की बात बताई तो वह दंग रह गया।

6 महीने में खोदा 50 फीट गहरा गड्डा
जिसके बाद वह हर रोज रात पड़ोसियों के सो जाने के बाद गैलरी की खुदाई करता था। हालांकि उसके 3 भाइयों ने ऐसा करने मना किया, लेकिन अंधविश्वासी संदीप नहीं माना। इस काम में उसकी मां लक्ष्मी उसका साथ देती रही। 6 महीने से लगातार खुदाई  कर उसने घर में 50 फीट गहरा गढ्ढा कर दिया।

अपने ही गढ्ढे में फंसा अंधविश्वासी, हुआ घायल
बीती रात भी संदीप ने खुदाई जारी रखी, लेकिन जब वह गड्ढे से बाहर निकलने लगा तो उसी में फंस गया। चीखने चिल्लाने पर आस-पास के लोग आए पर गढ्ढे की गहराई देखकर किसी ने भी अपनी जान को जोखिम में डालना मुनासिब नही समझा। घटना की सूचना मिलने पर दमकल विभाग के सिपाही मौके पर क्रेन लेकर पहुंचे और 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उसे 50 फीट गहरे गड्ढे से बाहर निकाला । जिसके बाद पुलिस ने संदीप को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया।

क्या कहना है पुलिस का ?
सीओ सदर वैभव पाण्डेय ने बताया कि ऐसी गर्मी में गहरे गड्ढे में फंसे संदीप को पुलिस ने सकुशल बाहर निकाल लिया है। साथ ही पूरे मामले को लेकर कई तरह की बातें सामने आई हैं और युवक से पूछताछ के बाद ही पूरे मामले की जांच पड़ताल की जाएगी।