महिला को ठगने के आरोप में तांत्रिक गिरफ्तार, घर में सुख-शांति के लिए ढोंगी को दे चुकी है 85 हजार रुपये

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 09:52 AM (IST)

नयी दिल्ली/मेरठः  घर में सुख-शांति के लिये पूजा करने के नाम पर महिला को ठगने के मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक तांत्रिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी । पुलिस को एक शिकायत मिली थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह 19 नवंबर को फोन के माध्यम से एक व्यक्ति पंडित राहुल शास्त्री के संपर्क में आयी ।

उसने आरोप लगाया कि शास्त्री ने घर में सुख-शांति के लिये 3500 रुपये में ‘पूजा' करने के लिये कहा और कुछ अनुष्ठान करने का भी सुझाव दिया । पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उसके बैंक खाते में ये रुपये जमा करवा दिये और इसके बाद कुछ और रुपये जमा करवाये। उन्होंने बताया कि महिला उसके खाते में कुल 85,000 रुपये जमा करवा चुकी है । शिकायत में महिला ने यह भी आरोप लगाया कि शास्त्री उससे 55 हजार और रुपयों की मांग कर रहा था ।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) विजयंत आर्य ने बताया, ‘‘जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी की पहचान हारून उर्फ मियां शाहजी बंगाली के रूप में की । वह जाकिर कॉलोनी मेरठ का रहने वाला है। उसे सोमवार को वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह एक तांत्रिक है और ‘‘मियां शाहजी बंगाली'' के नाम से उसका एक वेब पोर्टल है ।

पुलिस ने बताया कि उसने अपने बेटे को सिखाया कि अनुष्ठान कैसे आयोजित करना है। मामले में उसे सह आरोपी बनाया गया है। आरोपी ठगी की रकम अपनी जान-पहचान के किसी दूसरे व्यक्ति के खाते में जमा करवाता था। पुलिस को पता चला कि हारून गूगल पर मियां शाहजी बंगाली के नाम से रजिस्टर्ड है, जो एक तांत्रिक है और समस्याओं का समाधान करने का दावा करता है। पुलिस ने बताया कि हारुन पहले हत्या के एक मामले में शामिल रहा है । सह आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static