'तांत्रिक' के चक्कर में ऐसा फंसा दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल कि चली गई उसकी ही जान, CM केजरीवाल की सुरक्षा में था तैनात

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2023 - 08:09 AM (IST)

मेरठ: मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक हेड कांस्टेबल (Head Constable) की कथित तौर पर हत्या (Murder) करने वाले 'तांत्रिक' को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। मृतक कांस्टेबल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात था। मेरठ के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कमलेश ठाकुर ने पुष्टि की कि गणेशानंद के रूप में पहचाने जाने वाले कथित आरोपी ने काला जादू करने का दावा करके लोगों को धोखा दिया। एसपी (SP) ने कहा कि हेड कांस्टेबल गोपीचंद 26 मार्च को लापता हो गया था। उसकी पत्नी (Wife) ने 27 मार्च को सरधना पुलिस स्टेशन (Sardhana Police Station) में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई। जिसके बाद पुलिस ने 12 अप्रैल को हस्तिनापुर क्षेत्र के सुरजेपुर गांव के पास गंगा से सिपाही की मोटरसाइकिल (Motercycle) बरामद की। ठाकुर ने कहा कि गोपीचंद एक साल से अधिक समय से गणेशानंद के संपर्क में था।

गोपीचंद चाहता था कि गणेशानंद काले जादू का इस्तेमाल कर उसकी पत्नी को कर दे खत्म: एसपी ठाकुर
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एसपी ठाकुर ने कहा कि गोपीचंद चाहता था कि गणेशानंद काले जादू का इस्तेमाल कर उसकी पत्नी को खत्म कर दे। उसने अपनी पत्नी के नाम पर एक बड़ा कर्ज भी लिया था। गोपीचंद 26 मार्च को दिल्ली से अपने पैतृक गांव के लिए निकला था और 8 अप्रैल तक छुट्टी पर था। पुलिस को कॉन्स्टेबल के गायब होने में गणेशानंद की कॉल डिटेल से शक हुआ और चित्रकूट से उसके लौटने का इंतजार किया। हत्या के दिन 'तांत्रिक' ने गोपीचंद से पैसे भी लिए थे।

कांस्टेबल गोपीचंद के शव की तलाश अब भी जारी: पुलिस
आपको बता दें कि पुलिस ने कहा कि 26 मार्च को गणेशानंद ने गोपीचंद को अपने आश्रम बुलाया ताकि वह रेखा की हत्या कर सके और पीड़ित से 1.5 लाख रुपए भी लाने को भी कहा। पुलिस ने कहा कि बाद में गणेशानंद गोपीचंद को गंगा के पास सिरजेपुर गांव ले गया और एक अनुष्ठान किया। अनुष्ठान के दौरान, गणेशानंद ने गोपीचंद पर धारदार हथियार से हमला किया और उनके शरीर, मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल को नदी में फेंक दिया। गोपीचंद के शव की तलाश अब भी जारी है।

Content Editor

Anil Kapoor