धर्म के आधार पर हंगामा करना तन्वी को पड़ा भारी, शौहर बीवी के पासपोर्ट रद्द

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 09:33 AM (IST)

लखनऊ: लखनऊ के बहुचर्चित पासपोर्ट मामले में हिंदू पत्नी तन्वी सेठ के साथ उनके शौहर मोहम्मद अनस सिद्दीकी का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया। यही नहीं पासपोर्ट आवेदन के समय धार्मिक आधार पर विवाद खड़ा करने वाले दंपत्ति पर 5 हजार रुपया जुर्माना भी लगाया गया है। 

तन्वी सेठ उर्फ सादिया अनस ने 19 जून को नया पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था, जबकि मोहम्मद अनस सिद्दीकी ने अपना पासपोर्ट रिन्यू कराने के लिए जमा किया था। तन्वी सेठ के नए पासपोर्ट के मामले में पुलिस ने इनके ऊपर 3 मामले निकाले हैं। इनके ऊपर आरोप है कि इन्होंने शादी के बाद नाम बदलने के बाद किसी को भी इसकी सूचना नहीं दी। नोएडा में पिछले 11 वर्ष से निवास करने की जानकारी भी नहीं दी। इसके साथ ही तन्वी ने नोएडा की एक कंपनी में अपने कार्यरत होने की बात भी छुपाई। 

तन्वी ने पासपोर्ट के आवेदन में जो ब्यौरा दिया है, उसके मुताबिक वह गोंडा में जन्मी हैं और कैसरबाग में नाज सिनेमाहॉल के पास चिकवाली गली झाऊलाल बाजार में रहने वाले अनस से उन्होंने शादी की है। अपने आवेदन में उन्होंने नोएडा में रहने की बात भी लिखी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक गोंडा से जांच करा ली गई है। पुलिस और एलआईयू की टीम तन्वी की ससुराल गई थी जहां उसके ससुर ए. सिद्दीकी व अन्य सदस्य मिले। 

टीम ने 2 घंटे तक तन्वी के वहां रहने के साक्ष्य व दस्तावेज मांगे, लेकिन ससुराल वाले कुछ भी नहीं दे सके। पासपोर्ट अधिनियम के मुताबिक आवेदक जो पता लिख रहा है, उस पर एक साल रहना जरूरी है। तन्वी ने कैसरबाग स्थित ससुराल का पता दिया है लेकिन वह एक साल से वहां नहीं रह रही हैं। इसी आधार पर तन्वी का पासपोर्ट खारिज कर दिया गया।

Deepika Rajput