IS आतंकियों का खुलासा, पाक मूल के लेखक तारिक फतह भी थे उनके निशाने पर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 07:48 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ए.टी.एस.) की अगुवाई में 5 राज्यों की पुलिस द्वारा देश के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किए गए 4 संदिग्ध आतंकवादियों के निशाने पर पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतह भी थे।

ए.टी.एस. के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि फतह को सम्भवत: इसलिए निशाना बनाने की बात हुई, क्योंकि वह शरयी कानूनों का विरोध करते हुए इस्लाम के ‘उदार और प्रगतिशील’ स्वरूप की हिमायत करते हैं।

ए.टी.एस. के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने अमरोहा जिले में शिया मुसलमानों की एक इबादतगाह को भी निशाना बनाने का षड्यंत्र रचा था। साथ ही उत्तराखंड स्थित हरिद्वार में भी उन्होंने भीड़भाड़ वाले स्थान पर हमले की योजना बनाई थी।

उन्होंने बताया कि मुम्बई में एक पुलिस अधिकारी की हत्या करने तथा बिहार के नरकटियागंज में एक चीनी मिल में आग लगाने की योजना की बात भी सामने आ रही है। मालूम हो कि ए.टी.एस. समेत 5 राज्यों की पुलिस ने मुम्बई से उमर उर्फ नाजिम, बिजनौर से मुफ्ती उर्फ फैजान, नरकटियागंज से एहतेशाम तथा जालंधर से गाजी बाबा को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।