2010 दंगे का मास्टरमाइंड तौकीर रजा ने दिल्ली में डाला डेराः घर पर समन तामील कराने गई पुलिस फिर लौटी बैरंग

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 09:29 AM (IST)

बरेली: शहर में 2010 में हुए दंगे के केस में मुख्य अभियुक्त करार दिए गए तौकीर रजा खां के घर पुलिस बृहस्पतिवार को दोबारा अदालत का समन तामील कराने पहुंची लेकिन तौकीर के घरवालों ने उनके दिल्ली से न लौटने की बात बताकर पुलिस को लौटा दिया।

कोर्ट ने तौकीर को दंगे का मुख्य आरोपी बताया
दंगे के केस की सुनवाई करते हुए मंगलवार को अदालत ने तौकीर रजा खां को मुख्य आरोपी करार देते हुए 11 मार्च को हाजिर होने का आदेश दिया था। अदालत की ओर से जारी लंबे-चौड़े आदेश में तौकीर रजा पर कार्रवाई न करने और चार्जशीट से उनका नाम निकाल देने के मामले में  तत्कालीन पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों पर भी कड़ी टिप्पणी की थी।

कोर्ट के आदेश पर तौकीर के घर पर समन तामील कराने पहुंची थी पुलिस
अदालत के आदेश के बाद बुधवार को पुलिस तौकीर के घर पर समन तामील कराने पहुंची थी लेकिन घरवालों ने तौकीर के दिल्ली में होने की बात कहते हुए समन लेने से इन्कार कर दिया था। बृहस्पतिवार को दोबारा पुलिस समनल लेकर पहुंची लेकिन बताया गया कि तौकीर दिल्ली से नहीं लौटे हैं। सीओ फर्स्ट संदीप कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को भी तौकीर रजा समन लेने के लिए उपलब्ध न हुए तो समन उनके घर के बाहर चस्पा कर दिया जाएगा।

शासन ने बरेली पुलिस को दी शांति-व्यवस्था बनाए रखने की हिदायत:
तौकीर रजा प्रकरण पर शासन भी नजर बनाए हुए है। इस प्रकरण में न्यायिक कार्यवाहियों का संज्ञान लिया जा रहा है। राज्य गृह विभाग की ओर से मुख्यमंत्री को ब्रीफिंग भी की गई है। बरेली के पुलिस- प्रशासन को शांति-व्यवस्था बहाल रखने को कहा गया है।

Content Writer

Ajay kumar