टैक्स चोरी का आरोपी भी है BJP प्रवक्ता पर जूता फेंकने वाला डॉक्टर

4/18/2019 5:00:05 PM

कानपुरः बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव पर जूता फेंकने वाले आरोपी को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि जूता फेंकने वाला कानपुर का डॉ. शक्ति भार्गव टैक्स चोरी का आरोपी भी है।  उसके खिलाफ आयकर विभाग दिसम्बर 2018 में छापामार कार्यवाही कर चुका है।

PunjabKesari

कानपुर में भार्गव हॉस्पिटल चलाने वाले डॉ. शक्ति भार्गव ने केन्द्रीय कपड़ा मंत्रालय के आधीन आने वाली तीन बन्द कपड़ा मिलों की जमीनें खरीदी थीं। आयकर विभाग की जांच में पता चला था कि कानपुर के बेहद पॉश इलाकों में स्थित ब्रिटिश इण्डिया कारपोरेशन के बंगले 5 करोड़, 2.40 करोड़ और 4.10 करोड़ रुपये यानि कुल साढे ग्यारह करोड़ में खरीदे गए थे जबकि  कीमत इससे कई गुना अधिक थी। डॉ. शक्ति भार्गव के बैंक खातो से बंगलों के लिए धनराशि का भुगतान किया गया। तीनों बंगलों को पत्नी, बच्चों और रिश्तेदार के नाम पर खरीदा जाना बताया गया था। आयकर विभाग ने रिश्तेदार के नाम खरीदे गए बंगले को विभाग बेनामी संपत्ति के लिहाज से भी देखा था। 

PunjabKesari

मां ने बताया मानसिक रूप से बीमार
इस दौरान डॉ. शक्ति भार्गव करीब 10 करोड़ रुपये की रकम का स्रोत नहीं बता सके थे। आयकर जांच में शक्ति भार्गव और उसके भाई संजीव भार्गव की आठ फर्मों के जरिए मेडिकल से जुड़ा कारोबार करने की जानकारी मिली थी। आज की घटना के बाद डॉ. शक्ति भार्गव की मां दया भार्गव ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि उनका बेटा मानसिक रूप से बीमार है और उन्होंने पिछले एक साल से उसका चेहरा भी नहीं देखा है। आज की घटना के बाद शक्ति की मां तो उनसे कोई सम्बन्ध न रखने की बात कह रही हैं और उन्होंने साफ किया है कि वे उसे कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए कुछ नहीं करने जा रही हैं।

PunjabKesari


Ruby

Related News