मेरठ: 10 रुपये में बिक रही कोरोना से बचाव की चाय, पीने के लिए लगी भीड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 03:01 PM (IST)

मेरठ: कोरोना को लेकर जहां पूरी दुनिया में तबाही मची है तो कुछ लोग इसे मजाक मान रहे हैं। जरा सा भी उन्हें नहीं पता कि कोरोना कितना खतरनाक वायरस है जिसको विश्व स्वास्थ संगठन ने महामारी घोषित कर दिया है। वहीं भारत में भी इसे महामारी घोषित किया जा चुका है। अभी कुछ दिन पहले ही लखनऊ में एक बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया जो कि मात्र 11 रूपये में कोरोना वायरस को ठीक करने का दावा कर रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। ऐसा ही ताजा मामला मेरठ से आया है जहां पर एक युवक मात्र 10 रुपये की चाय में कोरोना वायरस काे ठीक करने का दावा कर रहा है।

बता दें कि पूरा मामला मेरठ के कलेक्ट्रेट है। जहां पर युवक अपनी चाय को बेचने के लिए कोरोना वायरस से बचाव का झूठा प्रचार कर रहा है। 10 रुपये में बिक रही चाय को पीने के लिए कलेक्ट्रेट में लोगों की काफी भीड़ लगी है। 

चाय विक्रेता भूरे भाई इस बात का दावा कर रहे हैं कि इस चाय में जो मसाला और नींबू है उससे कोरोना वायरस अटैक नहीं कर सकता है। यही वजह है कि उनकी आवाज को सुनने के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने भूरे भाई की चाय को पीना शुरू भी कर दिया । लेकिन जब मीडिया ने इसके सच्चाई के बारे में जानने की कोशिश की तो भूरे भाई ने सच्चाई को बता दिया। उन्होंने कहा कि यह चाय बेचने का एक तरीका है।

वहीं लोगों काे सलाह दी जा रही है कि अफ़वाह में न आयें अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, इसी में ही बचाव है।

Ajay kumar