अनुशासन के नाम पर टीचर ने छात्र की बेरहमी से की पिटाई, हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 06:10 PM (IST)

 बलिया: यूपी के बलिया में बच्चों की शिक्षा को लेकर अभिभावक अच्छे से अच्छे  विद्यालय में पंजीयन कराते हैं ताकि बच्चा पढ़ लिखकर बड़ा  अधिकारी बने। लेकिन विद्यालय में अनुशासन को लेकर बेरहमी से छात्र की पिटाई कर दी जाय तो आप क्या कहेंगे। ऐसा ही मामला बलिया के रसड़ा स्थित एक निजी विद्यालय का है। जहाँ कक्षा 8 के एक छात्र को लाइन में ठीक से न लगने पर टीचर ने जमकर पिटाई कर दी।

छात्र का कसूर बस इतना था कि लाइन में खड़ा न होने से टीचर ने जमकर पिटाई कर दी। परिजन की माने तो रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। लेकिन स्थिति सही न रहने पर जिला अस्पताल लाया गया। बच्चा के मुँह से खून निकलना और दर्द को देखते हुए मन में भय व्याप्त है। टीचर  के खिलाफ तहरीर  दी गयी है तकि बच्चे को न्याय मिल सके।

मामला रसड़ा के सेंट मैरी स्कूल का है। 19 नवम्बर को टीचर ने बच्चे के साथ हैवानियत की। गंभीर रूप से घायल बच्चा इलाज के लिए जिला अस्पताल में 3 दिन से भर्ती है।

 वहीं अपर पुलिस अधीक्षक की माने तो दिनांक 19 नवंबर को कक्षा 8 के एक छात्र के मारपीट की सूचना प्राप्त हुई है। बच्चा अस्पताल गया है। फिर वह घर पर है बच्चों के परिजनों ने अभी तहरीर नहीं दी है जैसे ही तहरीर मिलती है। तत्काल पंजीकृत करते नियमानुसार कार्रवाई करें इस संबंध में विशेष जांच की जा रही है सुबह स्कूल में प्रार्थना के बाद लाइन में जा रहे थे। वह बच्चा लास्ट में था । उसी समय टीचर ने मारा था। टीचर ने हाथ से पिटाई कर पीठ पर भी मारा।

 

Ajay kumar