टीचर की गलती ठीक करना छात्र को पड़ा भारी, बेरहमी से की पिटाई

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 02:34 PM (IST)

मेरठः स्कूलों की मोटी फीस भरकर अपने बच्चों के सुनहरे भविष्य का सपना देखने वाले पेरेंट्स सतर्क हो जाएं और यह जांच लें की उनके बच्चों के साथ कोई टीचर खुन्नस तो नहीं निकाल रहा। जी हां एक ऐसा ही मामला मेरठ में सामने आए हैं। जहां मेरठ के सीबीएसई बोर्ड के सबसे प्रतिष्ठित स्कूल के टीचर ने छात्र की बुरी तरह से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं छात्र अस्वस्थ था लेकिन उसके बावजूद टीचर का मानसिक दीवानापन नहीं रुका और पूरी क्लास के सामने छात्र को पूरी तरह पीटता रहा। जिसके बाद अब छात्र के परिजनों में प्रधानमंत्री पोर्टल पर आरोपी टीचर की शिकायत की है।

क्या है मामला?
मामला मेरठ के दीवान पब्लिक स्कूल का है। इस स्कूल के छात्र हमेशा सीबीएसई बोर्ड में टॉप करते हैं। स्कूल का रिजल्ट 100 फीसदी के आस पास ही रहता है। स्कूल में अपने बच्चे के एडमिशन के लिए परिजन तरसते हैं, लेकिन स्कूल के अंदर क्या हो रहा है। आज हम आपको दिखाते हैं। यह कक्षा 11 का छात्र कार्तिकेय शर्मा। कार्तिकेय क्लास का एक होनहार छात्र है। लेकिन भौतिक विज्ञान के अध्यापक श्रीनिवास को कार्तिकी के एक जवाब पर गुस्सा आ गया।

टीचर की गलती बताने पर छात्र की पिटाई
कार्तिकेय की गलती केवल इतनी थी कि उसने टीचर के गलत तरीके से सॉल्व किए गए सवाल का सही आंसर दे दिया। इस पर भौतिक विज्ञान के टीचर श्रीनिवास आग बबूला हो गए और पूरी क्लास के सामने उसे पीटना शुरू कर दिया। पिटाई का सिलसिला एक दो नहीं बल्कि 3 बार चला। जिसके बाद छात्र काफी डर गया और उसने घर आकर अपनी मां से टीचर की करतूत के बारे में बताया।

टीचर पर अभी तक नहीं हुई कोई कार्रवाई
वहीं कार्तिकेय के माता पिता स्कूल में हुए इस बर्ताव से काफी परेशान है। क्योंकि बच्चे की पढ़ाई उसी स्कूल में करवानी है। इसीलिए पेरेंट्स बैकफुट पर भी आए, लेकिन बाद में उन्होंने शिकायत का मन बनाया और प्रधानमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की। कार्तिकेय की मां प्रिया शर्मा की मानें तो बेटे की बीमारी का पता होने के बावजूद भी उसे बेरहमी से पीटा गया। जिसके लिए टीचर श्रीनिवास को स्कूल से हटाने की मांग कर रही है, लेकिन टीचर की गलती पता होने के बावजूद भी स्कूल में अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

प्रिंसिपल ने टीचर की गलती मानी, लेकिन लिया कोई निर्णय
उधर, यह जब मीडिया में पहुंचा तो स्कूल की साख पर बट्टा लगना तो तय था। टीचर की करतूत से स्कूल की छवि धूमिल हो रही है। वहीं प्रिंसिपल खुद टीचर की गलती मान रहे हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अभी उनके पास कोई जवाब नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static