घर में हुई लड़ाई तो शिक्षक ने स्कूल में डाला डेरा, नशे की हालत में मिलने पर निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 01:06 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से शिक्षक जैसे सम्मानीय पेशे को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां एक बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक ने पारिवारिक लड़ाई के बाद प्राथमिक विद्यालय में ही अपना डेरा डाल लिया। विद्यालय के एक कमरे में बेड, टीवी और जरूरी सामानों से भर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी बीपी सिंह ने उस शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

पूरा मामला मगौधगंज ब्लॉक के माहिमपुर प्राथमिक विद्यालय का है, जहां प्रधानाध्यापक पद पर तैनात सुधीर कुमार ने विद्यालय में ही अपना आशियाना बना लिया। विद्यालय के एक कमरे में ही अपनी ऐशों आराम की सारी सुविधाएं सजा दी। कमरे में एक डबल बेड, टीवी, मेज, कुर्सी, और जरूरी समान भी रखा हुआ था। विद्यालय परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने से शिक्षक पर विद्या के मंदिर में शराब पीने का भी आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि शिक्षक सुधीर कुमार कई महीनों से विद्यालय में ही डेरा डाला हुआ था और यही रहकर शिक्षण कार्य करता था।

वहीं शिक्षक की इस करतूत की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही विभाग में खलबली मच गई। जिसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विरेंद्र प्रताप सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर जांच के लिए भेजा तो पता चला शिक्षक सुधीर अपने परिवार से लड़ाई कर विद्यालय में रह रहा था। जिसके बाद तुरंत कमरे को खाली कराकर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj