शिक्षक पात्रता परीक्षा लीक मामला: यूपी एसटीएफ ने दो इनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 08:16 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के पेपर लीक मामले में फरार चल रहे दो इनामी बदमाशों को उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) तथा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा यूनिट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुलदीप नारायण सिंह ने बताया कि नवंबर माह में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा एसटीएफ ने 30 नवंबर को प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अनूप राय प्रसाद को दिल्ली से गिरफ्तार किया था, जबकि उन्हें पेपर छापने का ठेका देने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारी संजय उपाध्याय को एसटीएफ ने 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि अनूप राय प्रसाद और संजय उपाध्याय के बीच नोएडा के एक होटल में पेपर छापने की डील हुई थी, जिसके बाद यह पेपर लिक हुआ था।

एसपी ने बताया कि इस मामले में फरार चल रहे मुजफ्फरनगर, बुढ़़ाना निवासी बलराम उर्फ बबलू को एसटीएफ ने शनिवार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि बबलू के पास से पुलिस ने महत्वपूर्ण दस्तावेज और जानकारी हासिल की है, इतना ही नहीं बबलू की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित था। एसपी ने बताया कि मामले में कार्रवाई करते हुए एसटीएफ नोएडा यूनिट ने शुक्रवार को जनपद बागपत से इसी मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश किरठल निवासी फिरोज को गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static