मौत बनी पहेलीः खिड़की से नीचे गिरा शिक्षक, रात भर पी थी दोस्तों के साथ शराब

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 01:51 PM (IST)

नोएडाः नोएडा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक ट्रेडिंग कंपनी में ट्रेनिंग के लिए आए शिक्षक नरेन्द्र की गुरुवार तड़के संदिग्ध परिस्थित में मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि मृतक अपने 6 दोस्तों के साथ गेस्ट हाउस की दूसरी मंजिल पर ठहरा हुआ था। गुरुवार सुबह एक शख्स की डेड बॉडी गेस्ट हाउस के नीचे मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक शिक्षक के साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

प्राइमरी स्कूल में शिक्षक था नरेंद्र कुमार 
पुलिस के अनुसार मूलरूप से वाराणसी के बरार्इपुर आशापुर निवासी नरेंद्र कुमार प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं। वह वाराणसी के रजवाड़ी में स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं। उनके साथी राजेश यादव ने बताया कि नरेंद्र उनके पड़ोसी और अच्छे दोस्त हैं। 5 दिसंबर को नरेंद्र, वाराणसी के पहाड़ीयां निवासी राजेश यादव, बलिया निवासी परितोष, बंगाल के सुभाष नगर निवासी विकास कुमार, मोहम्मदा बाद गोद्धना निवासी कैलाश मोर्य और मउ निवासी राघवेंद्र सिंह रात करीब एक बजे सेक्टर-70 स्थित कासामिरा गेस्ट हाउस में पहुंचे थे।

ट्रेनिंग के लिए आए थे साथी 
शिक्षक नरेंद्र के अलावा उनके कर्इ साथी सरकारी टीचर और दवार्इ के कारोबार से जुड़े हैं। सभी लोग यहां सेक्टर-63 स्थित एक ट्रेडिंग कंपनी में ट्रेनिंग के लिए आए थे। ट्रेनिंग 2 दिन बाद गुरुवार को होने वाली थी। इसके चलते सभी को बुलाने वाले उनके एक अन्य साथी अनिल पांडे ने उन्हें सेक्टर-70 के कासामिरा नाम के गेस्ट हाउस में रुकवाया था। यहां दूसरी मंजिल स्थित 3 कमरों में सभी 2-2 साथियों के ठहरने का इंतजाम किया गया। इनमें नरेंद्र और राजेश यादव एक ही कमरे में ठहरे थे।

मौत से पहले हुई पार्टी
पुलिस पूछताछ में मृतक नरेन्द्र के साथियों ने बताया कि 7 दिसंबर गुरुवार को सेक्टर-63 स्थित ट्रेडिंग कंपनी में अधिकारियों संग बैठक होनी थी। यहां पर वह एनएसर्इ में इनवेस्ट करने की ट्रेनिंग लेने आए थे। ट्रेनिंग लेने के बाद शाम को सभी साथियों को घर निकलना था। इसके चलते सभी ने बुधवार रात को पार्टी करने का मन बनाया।

खूब पी शराब और बीयर
इसके लिए राजेश, नरेंद्र व उनके अन्य 4 साथियों जमकर शराब और बीयर पी। इसके बाद रात करीब साढ़े 11 बजे सभी लोग अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। मृतक के साथियों ने बताया कि राजेश और नरेन्द्र ने सबसे ज्यादा शराब पी, जिसके बाद दोनों कमरा नंबर 303 में सोने चले गए। इधर, पुलिस आशंका जता रही है कि ज्याद नशा में होने के कराण यह हादसा हुआ होगा। हालांकि, अभी तक इस मामले में कुछ भी खुलासा नहीं हो सका है।

सीसीटीवी कैंमरे खराब
पुलिस के मुताबिक, इस गेस्ट हाउस के सीसीटीवी की जांच की गर्इ, तो पता चला कि यह 16 सितंबर के बाद से खराब है। सीसीटीवी कैमरों में किसी भी तरह की मूवमेंट रिकॉर्ड नहीं हो रही है।