नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक, कहा- जेब गर्म थी इसलिए पी ली शराब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 05:40 PM (IST)

हरदोईः भले ही योगी सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लाख दावे कर लें, लेकिन कुछ अध्यापक उनके इस मंसूबों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला हरदोई का है, जहां नशे की हालत में अध्यापक श्रवण कुमार स्कूल पहुंच गए। बता दें कि इस दौरान शिक्षक स्कूल में ही घूमता रहा। वहीं किसी ने शिक्षक की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। नशे की हालत में तस्वीरों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग अध्यापक पर निलंबन के साथ जांच की बात कह रहा है।

जानकारी के मुताबिक मामला हरदोई के कछौना ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कलौली का है, जहां के इंचार्ज श्रवण कुमार है। मंगलवार को अध्यापक नशे की हालत में स्कूल पहुंचे। स्कूल में पहुंचकर वह बच्चों से दुनियादारी की बातें करने लगे। इस दौरान नशे की हालत में शिक्षक स्कूल में ही घूमता रहा। वहीं जब शिक्षक से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसके पास पैसे ज्यादा थे, इसलिए उसने शराब पी ली।

वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद एबीएसए आर पी त्रिपाठी का कहना है कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच रिपोर्ट दे दी गई है। इस रिपोर्ट में शिक्षक के द्वारा अनियमिता बढ़ते हुई पाई गई है। शिक्षक ने नशीली वस्तु का प्रयोग किया है। निश्चित रुप से शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

देश से लेकर प्रदेश तक की सरकारें बच्चों की शिक्षा के लिए करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है, लेकिन शायद जिन कंधों पर सरकार ने यह जिम्मेदारी सौंपी हैं उनकी ऐसी तस्वीरें देख सरकार की पूरी कवायद पर पानी फिरता नजर आ रहा है।